Thursday 21 September 2017

भगवती नमन है आपको

जय माता की🍁
शक्तिरूपा जगतव्यापिनी, भगवती नमन है आपको।
तेजोमय स्वधा महामायी ,भगवती  नमन है आपको।

दिव्य रूप से मोहती, मुख प्रखर रश्मि पुंज है
विकराल ज्वाला जागती ,नयनों में अग्नि खंज है
मंद मंद मुस्काती छवि तेरी विश्वमोहिनी ओज है
पतित पावनी उद्धारणी ,भगवती नमन है आपको।

खड्,त्रिशूल खप्पर कर लिये माँ दुष्टों को है संहारती
महाकालिका का रूप बन, चण्ड मुण्ड गले में धारती
सिंह पर सवार माँ दस भुजी,दानव को है ललकारती
हुंकारती महिषामर्दिनी  ,भगवती नमन है आपको।

किस रूप का वर्णन करूँ किस कथा का स्तवन करूँ 
ऊँ कार के आदि अनन्त तक, शब्दों का मोह जाल तू
कण कण में व्यापित माँ भवानी हर जीव में है प्राण तू
सर्व  ज्ञान चक्षु प्रदायिनी, भगवती नमन है आपको।

विश्व में कल्याण करना जन जन के दुख का नाश करना
प्राणियों के हिय में माता करुणा दया बन वास करना
रोग,शोक जीवन समर में लड़ने का बल प्रदान करना
शुचि,शुद्ध कर दो हिय मेरा,भगवती नमन है आपको।

              #श्वेता🍁

11 comments:

  1. बहुत अच्छी रचना
    जय माता दी

    ReplyDelete
  2. जय माता दी
    लोकेश जी
    नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएँ आपको।

    ReplyDelete
  3. शारदीय नवरात्र की हार्दिक शुभकामनाएं.....
    बहुत ही सुन्दर प्रस्तुति....

    ReplyDelete
    Replies
    1. नवरात्र की आपको भी हार्दिक शुभकामनाएँ सुधा जी।माता रानी का आशीष बना रहे आपपर यही कामना करते है।

      Delete
  4. बहुत सुंदर । नवरात्र पर्व की हार्दिक शुभकामनाएँ

    ReplyDelete
    Replies
    1. आपको भी सस्नेह नवरात्रि की अनंत शुभकामनाएँ मीना जी।माता रानी खुशियों से झोली भरी रखे आपकी।

      Delete
    2. धन्यवाद श्वेता जी

      Delete
  5. जय माता की . बहुत सुन्दर प्रार्थना‎ . नवरात्र पर्व की आपको हार्दिक शुभ कामनाएँ .

    ReplyDelete
    Replies
    1. अति आभार मीना जी,नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएँ मेरी भी स्वीकार करें। सस्नेह। आभार।

      Delete

आपकी लिखी प्रतिक्रियाएँ मेरी लेखनी की ऊर्जा है।
शुक्रिया।

मैं से मोक्ष...बुद्ध

मैं  नित्य सुनती हूँ कराह वृद्धों और रोगियों की, निरंतर देखती हूँ अनगिनत जलती चिताएँ परंतु नहीं होता  मेरा हृदयपरिवर...